क्लास 10th रिजल्ट जारी 2023 MP Board || PDF download

क्लास 10th रिजल्ट जारी 2023 MP Board || PDF download  

MP board 10th result 2023 :- एमपी बोर्ड mpbse कक्षा दसवीं रिजल्ट जारी 2023, कक्षा 10वीं रिजल्ट कैसे देखें , एमपी बोर्ड परीक्षा दसवीं टॉपर लिस्ट 2023 के बारे में जाने के लिए पूरा पढ़ें।
क्लास 10th रिजल्ट जारी 2023 MP Board || PDF download


एमपी बोर्ड कक्षा 10वीं रिजल्ट 2023 का बेसब्री से इंतजार कर रहे लाखों विद्यार्थियों का अब इंतजार खत्म होने वाला है इस दिन आने वाली है सभी छात्रों के लिए रिजल्ट को लेकर खुशखबरी तो छात्रों अगर आप भी कक्षा दसवीं में पढ़ते हैं और एमपी बोर्ड रिजल्ट को लेकर आप भी इंतजार कर रहे हैं तो यह पोस्ट आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण होने वाली है क्योंकि आज हम इस पोस्ट में आपको बताएंगे कि एमपी बोर्ड कक्षा दसवीं रिजल्ट किस दिन आने वाला है और माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश भोपाल द्वारा किन-किन वेबसाइट पर रिजल्ट आपको देखने को मिलेगा और साथ में आपको एमपी बोर्ड टॉप करने वाले क्लास 10th के छात्रों की टॉपर लिस्ट 2023 भी आपको देने वाले हैं क्यों पूरी पोस्ट आप ध्यान से पढ़ें।

MP board क्लास 10th रिजल्ट 2023 कैसे चेक करें

लगभग सभी छात्रों के पास मोबाइल फोन होता है तो सबसे पहले हम जान लेते हैं कि आप अपने मोबाइल फोन से क्लास टेंथ रिजल्ट कैसे चेक करना है।

1. MP board क्लास 10th रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले आपको एमपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट mpbse.nic.in पर जाना है।

2. MP board की ऑफिशियल वेबसाइट के home पेज पर आने के बाद आपको रिजल्ट वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है जो आपको नीचे देखने को मिल जाएगा।

3. जैसे आप रिजल्ट वाले ऑप्शन पर क्लिक करोगे तो आपके सामने कई सारी लिंक ओपन हो जाएंगी लेकिन हमें क्लास 10th का रिजल्ट देखना है तो हम MP board class 10th result 2023 वाली लिंक पर क्लिक करना है।

4. Class 10th result वाली लिंक पर क्लिक करने के बाद में आपके सामने एक नया पे जाएगा जहां पर आपको application number, और roll number डालना है और इसके बाद में आपको सबमिट बटन पर क्लिक कर देना है।
क्लास 10th रिजल्ट जारी 2023 MP Board


5. यह चारों स्टेप्स पूरी करने के बाद में आपके सामने क्लास 10th रिजल्ट की नेट मार्कशीट आ जाएगी और आप इसे पीडीएफ फॉर्मेट में सेव भी कर सकते हैं और प्रिंटआउट भी ले सकते हैं।

Application No. क्या होता है

एप्लीकेशन नंबर क्या होता है अगर आप नहीं जानते हैं तो आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं क्योंकि हमने एक आर्टिकल लिखा है जिसमें बताया है की एप्लीकेशन नंबर क्या होता है और आप क्लास 10th रिजल्ट देखने के लिए एप्लीकेशन नंबर आपको कहां पर मिलेगा सभी जानकारी इस आर्टिकल में दी गई है अगर आप भी अपना क्लास 10th का एप्लीकेशन नंबर देखना चाहते हैं तो नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।


MP board कक्षा दसवीं रिजल्ट कब आएगा


अब हम जान लेते हैं एमपी बोर्ड किस दिन लाखों विद्यार्थियों को रिजल्ट को लेकर खुशखबरी देने वाला है अगर हम एमपी बोर्ड क्लास 10th रिजल्ट की बात करें तो क्लास 10th का रिजल्ट 25 मई को घोषित होने वाला है और 22 तारीख को ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा रिजल्ट चेक करने के लिए आपको कोई नाटक नहीं किया आवश्यकता नहीं है इसी वेबसाइट पर अगर आप 2 क्लिक में अपना रिजल्ट देख पाओगे।

Class 10th Result 2023

Direct Links (coming soon)

Note:- छात्रों आपको कोई भटकने की जरूरत नहीं है यहां से आप अपना कक्षा दसवीं का रिजल्ट देख सकते हैं बिना किसी परेशानी के जारी होने के बाद और अपने दोस्तों को भी शेयर कर देना।


Post a Comment

और नया पुराने