MP board कक्षा 10वीं रिजल्ट 2023 कब आएगा

MP board कक्षा 10वीं रिजल्ट 2023 कब आएगा

MP Board Class 10th Result 2023:- हेलो दोस्तो स्वागत है आपका studygro.com वेबसाइट पर, आज हम जाने वाले हैं एमपी बोर्ड कक्षा 10वीं रिजल्ट कब आएगा या माध्यमिक शिक्षा मंडल किस दिन क्लास 10th रिजल्ट 2023 जारी होने वाला है आज की इस पोस्ट में हम जाने वाले हैं क्योंकि लाखों विद्यार्थियों ने कक्षा दसवीं की बोर्ड परीक्षा 2023 में शामिल हुए थे और लाखों विद्यार्थी बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं अगर आप भी कक्षा दसवीं रिजल्ट को लेकर इंतजार कर रहे हैं तो इस पोस्ट को पूरा ध्यान से जरूर पढ़ें क्योंकि हम आपको बताने वाले हैं कि आपका इंतजार कब खत्म होने वाला है। चलिए जान लेते हैं।

MP board कक्षा 10वीं रिजल्ट 2023 कब आएगा


MP board Class 10th Result date 2023

माध्यमिक शिक्षा मंडल ने क्लास 10th की बोर्ड परीक्षा में 1 मार्च से आयोजित की थी और 27 मार्च 2023 तक आयोजित की गई थी जो भी क्लास 10th की बोर्ड परीक्षाओं में उपस्थित रहे हैं या जिन छात्रों ने क्लास 10th की बोर्ड परीक्षा दी है उनके रिजल्ट की डेट माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा जल्द घोषित होने वाली है अगर हम संभावित डेट की बात करें तो एमपी बोर्ड क्लास 10th रिजल्ट 2023 15 मई के आसपास रिजल्ट जारी किया जा सकता है लेकिन माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा कोई ऑफिशियल डेट अभी तक घोषित नहीं की गई है लेकिन जल्द ही माध्यमिक शिक्षा मंडल एमपी बोर्ड कक्षा 10वीं रिजल्ट डेट घोषित कर सकता है।


एमपी बोर्ड कक्षा 10वीं रिजल्ट कब आएगा

एमपी बोर्ड कक्षा दसवीं सत्र 2022-23 परीक्षा में शामिल होने वाले क्लास 10th के लाखों विद्यार्थी कक्षा दसवीं रिजल्ट को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं लेकिन इस बार पिछली बार से जल्द रिजल्ट आने की संभावना है वैसे माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा उत्तर पुस्तिका के चेकिंग का घर तेजी से चल रहा है और माध्यमिक शिक्षा मंडल उत्तर पुस्तिका चेक होने के बाद और रिजल्ट तैयार करने के बाद ही रिजल्ट डेट घोषित कर सकता है लगभग परीक्षा समाप्त होने के कम से कम एक महीना ज्यादा से ज्यादा 2 महीने बाद रिजल्ट जारी किया जाता है इसलिए मई माह में रिजल्ट जारी होने की संभावना है

रिजल्ट डेट आ गई है नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करके देखें👇

Result Date 


एमपी बोर्ड कक्षा 10वीं रिजल्ट 2023 कैसे चेक करें

छात्रों आप एमपी बोर्ड कक्षा दसवीं का रिजल्ट कैसे चेक कर सकते हैं आज हम विस्तार से बताने वाले आप नीचे दिए गए सभी नियमों को फॉलो करके अपना कक्षा 10वीं रिजल्ट 2023 को देख सकते हैं और अपने रिजल्ट की नेट मार्कशीट को प्रिंट भी कर सकते हैं तो चलिए जान लेते हैं -

1. सबसे पहले तो आपको एमपी बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर आपको जाना है।


2. इसके बाद में आपको एमपी बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट के होम पेज पर आने के बाद में नीचे जाना है जहां पर आपको result का ऑप्शन देखने को मिलेगा जिस पर आप को क्लिक कर देना है ‌‌


3. Result वाले ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद मैं आपके सामने एक नया पेज ओपन हो जाएगा जहां पर आपको कई सारी लिमिट आपको देखने को मिलेंगी जो सभी लिंक रिजल्ट को लेकर है लेकिन आपको MPBSE class 10th result 2023 वाली लिंक पर क्लिक करना है।

MP board कक्षा 10वीं रिजल्ट 2023


4. जैस आप लिंक पर क्लिक करोगे तो आप एक नए पेज पर पहुंच जाओगे जहां पर आपको अपनी जानकारी भरना है जैसे अपना रोल नंबर और एप्लीकेशन नंबर भरने के बाद में submit बटन पर आपको क्लिक करना है।


5. जैसी आप Submit बटन पर क्लिक करोगे तो आपके सामने आपका रिजल्ट ओपन हो जाएगा और अगर आप प्रिंट आउट लेना चाहते हैं तो प्रिंट भी ले सकते हैं।

Direct Link (coming soon)


Note:- एमपी बोर्ड कक्षा 10वीं रिजल्ट 2023 को लेकर यह जानकारी आपको पसंद आई होगी इसलिए आप अपने दोस्तों को जरूर शेयर करिए।



Post a Comment

और नया पुराने