क्लास 9th परीक्षा अध्ययन 2021-22 MP board| PDF Download

क्लास 9th परीक्षा अध्ययन 2021-22 MP board| PDF Download

9th Pariksha adhyayan 2021-22:- क्लास 9th की परीक्षा अध्ययन कैसे डाउनलोड करें अगर आप गूगल पर सर्च कर रहे हैं तो बिल्कुल सही जगह पर आए हैं क्योंकि बहुत से छात्र ऐसे होते हैं जो परीक्षा अध्ययन की PDF डाउनलोड करना चाहते हैं वार्षिक परीक्षा की तैयारी के लिए

क्लास 9th परीक्षा अध्ययन 2021-22 MP board| PDF Download

दोस्तों अगर आप भी परीक्षा अध्ययन की PDF डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप इस पोस्ट को ध्यान से पढ़िए क्योंकि इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे परीक्षा अध्ययन कैसे डाउनलोड कर सकते हैं, परीक्षा अध्ययन द्वारा वार्षिक परीक्षा की तैयारी कैसे कर सकते हैं और साथ में आपको यह भी बताएंगे की परीक्षा अध्ययन में से आपके पेपर में कितने क्वेश्चन पूछे जाते हैं। तो चलिए जान लेते हैं-

Pariksha adhyayan में से कितने अंक का पेपर मैं आता है-

अगर आप सोच रहे हैं कि परीक्षा अध्ययन में से कितने अंक के क्वेश्चन वार्षिक परीक्षा में पूंछे जाते है अगर आपके दिमाग में भी ऐसे सवाल चल रहे हैं तो मैं आपको जानकारी के लिए बता देता हूं।
छात्रों pariksha adhyan ब्लूप्रिंट और syllabus को ध्यान में रखते हुऐ अनुभवी शिक्षकों द्वारा तैयार की जाती है। परीक्षा अध्ययन में आपको मॉडल पेपर और important question हल सहित मिल जाते हैं जिससे आप वार्षिक परीक्षा की तैयारी कर सकें। परीक्षा अध्ययन को बनाते समय ध्यान रखा जाता है कि अधिक से अधिक क्वेश्चन आपकी वार्षिक परीक्षा में पूछे जाएं जिससे छात्र अच्छे नंबर लेकर आ सके।
लेकिन यह कहना बिल्कुल गलत होगा की पूरा पेपर परीक्षा अध्ययन में से आता है इसलिए आप सिर्फ परीक्षा अध्ययन पर निर्भर ना रहें अपने syllabus के हिसाब से तैयारी करें हालांकि परीक्षा अध्ययन से पढ़कर आप 50-60 परसेंट बना सकते हैं लेकिन कोई फिक्स नहीं होता है परीक्षा अध्ययन में से कितने अंक का पेपर में फसे गा । 

Class 9th परीक्षा अध्ययन PDF Download 2021-22 

पिछले वर्ष ऑनलाइन परीक्षा अध्ययन की पीडीएफ छात्रों को उपलब्ध कराई गई थी कोरोनावायरस के कारण तो इस बार परीक्षा अध्ययन ऑनलाइन आएंगी तो आप यहां से PDF डाउनलोड कर सकते हैं।

Class 9th Pariksha adhyayan PDF Download 2021-22

Hindi

Download


English

Download


Social science

Download


Science

Download

Sanskrit

Download


Mathematics

Download


Other Subjects

Download



परीक्षा अध्ययन जारी होने के बाद सभी लिंक Active हो जाएंगी

Note- इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें जिससे वह भी जान सके की परीक्षा अध्ययन कहां से डाउनलोड कर सकते हैं

2 टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने