Mp board 11th केमिस्ट्री त्रैमासिक पेपर Solution 2021-22 [IMP/Q] PDF

Mp board 11th केमिस्ट्री त्रैमासिक पेपर Solution 2021-22 [IMP/Q] PDF

MP board class 11th chemistry trimasik paper solution 2021-22 : दोस्तों आज क्लास 11th केमिस्ट्री/रसायन शास्त्र त्रैमासिक पेपर के लिए सॉल्यूशन आपको बताने वाले हैं अगर आप क्लास 11th केमिस्ट्री त्रैमासिक पेपर के लिए imp Solution खुश रहे हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर आएं ।

Mp board 11th केमिस्ट्री त्रैमासिक पेपर Solution 2021-22 [IMP/Q] PDF


दोस्तों जैसे कि आप सभी जानते होंगे आपकी 24 सितंबर से त्रैमासिक परीक्षा शुरू होने वाली है और ऐसे में सभी छात्र सोच रहे होंगे कि क्लास 11th केमिस्ट्री त्रैमासक मैं क्या पूछा जाएगा कितना syllabus तक क्वेश्चन पूछे जाएंगे, क्या आपके त्रैमासिक परीक्षा के नंबर वार्षिक परीक्षा में जुड़ेंगे या नहीं और इसके अलावा क्लास 11th केमिस्ट्री के लिए imp question और उनका solution आपको इस पोस्ट में मिलने वाला है तो दोस्तों अगर आप भी क्लास 11th केमिस्ट्री त्रैमासिक पेपर देने वाले हैं तो आप इस पोस्ट को जरूर पढ़ें यह पोस्ट आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

क्या आपको पता है लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा त्रैमासिक परीक्षा के टाइम टेबल में संशोधन किया गया है अगर आपको इसके बारे में जानकारी नहीं है तो आप नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करके New संशोधित टाइम टेबल अवश्य डाउनलोड करें।

Trimasik Pariksha के अंक वार्षिक परीक्षा में जुड़ेंगे या नहीं

दोस्तों इस बार त्रैमासिक परीक्षा, अर्धवार्षिक परीक्षा या प्री बोर्ड परीक्षा के पेपरो के अंक वार्षिक परीक्षा में जुड़ेंगे या नहीं अगर आपके दिमाग में ऐसा सवाल आ रहा है तो आपका सोचना सही है क्योंकि पिछली बार इनके आधार पर ही रिजल्ट तैयार किया गया था कोरोनावायरस के कारण क्या फिर इस बार भी ऐसा होगा।

छात्रों अगर पिछली बार की तरह भी इस बार कोरोनावायरस संक्रमण के आंकड़े बड़े और परीक्षा ना होने की स्थिति बनती है और इस कारण से वार्षिक परीक्षा ना हो पाए तो आपका जो रिजल्ट तैयार होगा वह त्रैमासिक परीक्षा, अर्धवार्षिक परीक्षा, और प्री बोर्ड परीक्षा के आधार पर ही तैयार किया जाएगा इसलिए आप अच्छे से अच्छे नंबर लेकर आए।

11th केमिस्ट्री त्रैमासिक पेपर में कितना सिलेबस आएगा और क्या पढ़े?

लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा त्रैमासिक परीक्षा के लिए सभी सब्जेक्ट का syllabus जारी किया हैं तो क्लास 11th केमिस्ट्री का त्रैमासिक परीक्षा के लिए सिलेबस कुछ इस प्रकार से है जैसे कि आप नीचे देख सकते हैं
Mp board 11th केमिस्ट्री त्रैमासिक पेपर Solution 2021-22

ऊपर दिए गए क्लास 11th केमिस्ट्री के सभी टॉपिक आपकी त्रैमासिक परीक्षा में पूछे जाएंगे इसलिए आप इन सभी  टॉपिक को तैयार करें त्रैमासिक परीक्षा के लिए।

11th केमिस्ट्री त्रैमासिक पेपर के लिए imp Solution 2021-22 




3 टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने