Today : MP board result 2023 Live [10th & 12th]

Today : MP board result 2023 Live [10th & 12th]:- माध्यमिक शिक्षा मंडल (mpbse.nic.in) मध्यप्रदेश भोपाल द्वारा आज 12:30 बजे कक्षा 10वीं और कक्षा बारहवीं रिजल्ट घोषित किया गया है तो आप अपना क्लास 10th क्लास 12th का रिजल्ट कैसे चेक करना है आज हम इस पोस्ट में आपको बताने वाले हैं आप 2 मिनट के अंदर अपना ऑनलाइन अपने मोबाइल फोन से रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं

Today : MP board result 2023 Live [10th & 12th]


एमपी बोर्ड के लाखों परीक्षार्थी जिन्होंने कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं दी है उनके भविष्य का आज सुनहरा दिन है क्योंकि माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आज 12:30 रिजल्ट घोषित कर दिया है। एमपी बोर्ड रिजल्ट 2023 कैसे चेक करें इसके लिए आगे पढ़ें।


एमपी बोर्ड कक्षा 10वीं 12वीं रिजल्ट 2023 ऐसे देखें

माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा जारी कक्षा दसवीं कक्षा बारहवीं का रिजल्ट चेक करने के लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना‌ है।

1. सबसे पहले आपको एमपी बोर्ड रिजल्ट की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना है।

2. उसके बाद में आपको कौन सी क्लास का रिजल्ट देखना है क्लास 10th का या फिर क्लास 12th का तो आपको अपनी क्लास वाली लिंक पर क्लिक करना है ।


3. लिंक पर क्लिक करने के बाद मैं आपके सामने एक नया पैसा आएगा जहां पर आपको Roll Number, और Application No. भरना होगा यह जानकारियां प्रवेश पत्र द्वारा कर सकते हैं।



4. सभी सही जानकारी भरने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक कर देना और आपके सामने आपका रिजल्ट आ जाएगा।


Application No क्या है कैसे निकालें?

छात्रों एमपी बोर्ड द्वारा जारी किया गया क्लास 10th क्लास 12th का रिजल्ट देखने के लिए हमें एप्लीकेशन नंबर और रोल नंबर की आवश्यकता पड़ेगी रोल नंबर तो सभी छात्र अपनी प्रवेश पत्र से देख लेंगे लेकिन एप्लीकेशन नंबर क्या होता है छात्र समझ नहीं पाते हैं। तो आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है आप के प्रवेश पत्र में फार्म संख्या क्रमांक नंबर ही एप्लीकेशन नंबर होता है और अधिक जानकारी के लिए आप आगे बढ़ सकते हैं।

Supply Time Table 

MP board Result 2023 Website List 

छात्रों आप कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं का रिजल्ट देखने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं यहां पर आपको पूरी वेबसाइट की लिस्ट दी गई है जिससे आपको परेशानी ना हो अगर आप एक वेबसाइट पर रिजल्ट नहीं देख पाते हैं तो दूसरी वेबसाइट पर चेक करके देख सकती है।

http://www.mpresults.nic.in/





https://www.fastresult.in

www.hindustantimes.com,

www.livehindustan.com

https://www.aajtak.in https://www.indiatoday.in

https://www.tv9hindi.com

www.examresults.net/mp/

www.results.shiksha

www.madhyapradesh.shiksha

MOBILE APPS पर परिणाम प्राप्त करने के लिए :-

www.news18.com, www.hindi.news18.com



Note:- छात्रों मुझे उम्मीद है कि आपको बच्चे दसवी और कक्षा बारहवीं के रिजल्ट की पोस्ट पसंद आए अपने दोस्तों को जल्दी से सेंड कर दीजिए।

Post a Comment

और नया पुराने