Class 10th परीक्षा अध्ययन PDF Download 2021-22 MP board

Class 10th परीक्षा अध्ययन PDF Download 2021-22 MP board

Class 10th Pariksha adhyayan 2021-22 : वार्षिक परीक्षा के लिए अगर आप क्लास 10th की परीक्षा अध्ययन गूगल पर सर्च कर रहे हैं या आप क्लास 10th के सभी विषयों (subject) की परीक्षा अध्ययन डाउनलोड करना चाहते हैं तो यह पोस्ट आपके लिए महत्वपूर्ण हो सकती है इसलिए इस पोस्ट को पूरा ध्यान से अवश्य पढ़िए। क्योंकि हम आपको इस पोस्ट में बताएंगे कि आप किस प्रकार से परीक्षा अध्ययन PDF Download कर सकते हैं और परीक्षा अध्ययन से तैयारी कैसे करना हैं और परीक्षा अध्ययन में से कितने नंबर का क्वेश्चन पेपर में फंसता है और परीक्षा अध्ययन से बोर्ड परीक्षा की तैयारी करने के क्या-क्या आपको फायदे मिलेंगे यह सभी जानकारी आपको यहां पर मिलने वाली है तो चलिए जान लेते हैं।
10th परीक्षा अध्ययन PDF Download 2021-22 MP board


अधिकतर छात्र ऐसे होते हैं जो पढ़ाई में कमजोर होते हैं  वह परीक्षा अध्ययन द्वारा ही अपनी बोर्ड परीक्षा की तैयारी करते हैं। तो ऐसे छात्र अवश्य ध्यान दें।

परीक्षा अध्ययन में से कितने अंक का पेपर मैं आता है।

अगर आप सोच रहे हैं कि परीक्षा अध्ययन में से कितने अंक का पूंछा जाता है वार्षिक परीक्षा में, क्या पूरा पेपर परीक्षा अध्ययन में से ही बनकर आता है? अगर आपके दिमाग में भी ऐसे सवाल चल रहे हैं तो मैं आपको जानकारी के लिए बता देता हूं।
छात्रों pariksha adhyan ब्लूप्रिंट और syllabus को ध्यान में रखते हुऐ अनुभवी शिक्षकों द्वारा तैयार की जाती है। परीक्षा अध्ययन में आपको मॉडल पेपर और important question हल सहित मिल जाते हैं जिससे आप वार्षिक परीक्षा की तैयारी कर सकें। परीक्षा अध्ययन को बनाते समय ध्यान रखा जाता है कि अधिक से अधिक क्वेश्चन आपकी वार्षिक परीक्षा में पूछे जाएं जिससे छात्र अच्छे नंबर लेकर आ सके।
लेकिन यह कहना बिल्कुल गलत होगा की पूरा पेपर परीक्षा अध्ययन में से फस जाता है। इसलिए आप सिर्फ परीक्षा अध्ययन पर निर्भर ना रहें अपने सिलेबस के हिसाब से तैयारी करें हालांकि परीक्षा अध्ययन से पढ़कर आप 50-60 परसेंट बना सकते हैं लेकिन कोई फिक्स नहीं होता है परीक्षा अध्ययन में से कितने अंक का पेपर में फसे गा ।

Class 10th परीक्षा अध्ययन PDF Download 2021-22 


Class 10th Pariksha adhyayan PDF Download 2021-22

Hindi

Download


English

Download


Social science

Download


Science

Download

Sanskrit

Download


Mathematics

Download


Other Subjects

Download



Note - नवंबर माह में परीक्षा अध्ययन यहां से डाउनलोड कर पाओगे। जो आपकी वार्षिक परीक्षा के लिए महत्वपूर्ण है इसलिए आप ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक करके टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करलें या फिर आप इसी पोस्ट पर आकर परीक्षा अध्ययन डाउनलोड कर सकते हैं।

#MP board pariksha adhyayan 2021-22, #mp board, #MPBSE #Pariksha adhyayan PDF #class 10

1 टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने