MP board 9th Hindi October masik Test Solution 2021-22 | PDF Download

MP board  9th Hindi October masik Test Solution 2021-22 PDF Download

9th Hindi October masik Test Solution 2021-22 : क्लास नाइंथ हिंदी अक्टूबर मासिक टेस्ट पेपर के लिए solution अगर आप सर्च कर रहे हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए हैं क्योंकि हम आपको इस पोस्ट में बताएंगे कौन-कौन से क्वेश्चन या कौन कौन से टॉपिक अक्टूबर मासिक टेस्ट मैं आने वाले हैं और इसके अलावा आपको क्लास नाइंथ हिंदी अक्टूबर मासिक टेस्ट के लिए solution बताने वाले हैं अगर आप क्लास नाइंथ के छात्र हैं तो इस पोस्ट को पूरा अवश्य पढ़ें।

MP board 9th Hindi October masik Test Solution 2021-22 | PDF Download

Class 9th Hindi October masik Test syllabus/ Topics

सबसे पहले हमें पता होना चाहिए की क्लास नाइंथ हिंदी अक्टूबर मासिक टेस्ट में कौन-कौन से टॉपिक पूछे जाएंगे। तभी हम क्लास नाइंथ हिंदी अक्टूबर मासिक टेस्ट की तैयारी कर पाएंगे चलिए हम जान लेते हैं कि कौन कौन से टॉपिक हिंदी के टेस्ट में पूछे जाएंगे तो चलिए जान लेते हैं-

MP board 9th Hindi October masik Test Solution 2021-22 | PDF Download

ऊपर दिए क्लास नाइंथ हिंदी अक्टूबर मासिक टेस्ट सिलेबस में से आपका टेस्ट पेपर बन कर आएगा इसलिए आपको ऊपर दिए गए syllabus के अनुसार नाइंथ हिंदी अक्टूबर मासिक टेस्ट की तैयारी करना है। लेकिन आप को ध्यान में रखना है जो पाठ्यक्रम सत्र 2021-22 के लिए हटाए गए हैं वह आपको याद नहीं करना है क्योंकि हटाए गए पाठ्यक्रम में से क्वेश्चन नहीं पूछे जाएंगे।
अगर आपको पता नहीं है कौन कौन से पाठ या पाठ्यक्रम हटाया गया है तो नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं।

9th Hindi October masik Test Solution 2021-22 | PDF Download


दोस्तों अगर आप क्लास नाइंथ हिंदी अक्टूबर मासिक टेस्ट के important question और उनका solution देखना चाहते हैं तो हम आपके लिए क्लास 9 हिंदी अक्टूबर मासिक टेस्ट के लिए PDF Download कराने वाले हैं। जो सभी क्वेश्चन सिलेबस के अनुसार निकाले गए हैं।

IMP Question Solution PDF Download (coming soon)

#October masik Test 2021-22, #mp board, #class 9th October Hindi masik Test, #mpbse

Post a Comment

और नया पुराने