बुक बैंक से पुस्तक प्राप्त करने हेतु आवेदन पत्र "MP Board"

बुक बैंक से पुस्तक प्राप्त करने हेतु आवेदन पत्र - बुक बैंक से पुस्तक प्राप्त करने के लिए हम किस प्रकार से प्राचार्य या पुस्तकालय को किस प्रकार से पुस्तक लेने हेतु आवेदन पत्र लिख सकते हैं तो आज इस पोस्ट में हम आपको बुक बैंक से पुस्तक प्राप्त करने हेतु एप्लीकेशन लिखना बताएंगे तो चलिए जानते हैं।
बुक बैंक से पुस्तक प्राप्त करने हेतु आवेदन पत्र "MP Board"
बुक बैंक से पुस्तक प्राप्त करने हेतु आवेदन पत्र "MP Board"

जब हमको पुस्तकों की आवश्यकता होती है अगर हमारे पास पैसों की समस्या है तो हम बुक बैंक के माध्यम से पत्र लिखकर पुस्तकें प्राप्त कर सकते हैं और इसके अलावा बुक बैंक से पुस्तक प्राप्त करने हेतु एप्लीकेशन या प्रार्थना पत्र बहुत सी बार परीक्षा में भी पूछ लिया जाता है इसलिए आपको लिखना आना बहुत अच्छा आवश्यक है चलिए जानते हैं किस प्रकार से लिख सकते हैं

बुक बैंक से पुस्तक प्राप्त करने हेतु आवेदन पत्र 

सेवा में,
श्रीमान प्राचार्य महोदय,
शासकीय उच्चतर मा. विद्यालय
आरोन जिला गुना,

विषय:- बुक बैंक से पुस्तक प्राप्त करने हेतु आवेदन पत्र।

महोदय,
         सविनय निवेदन है कि मैं आपके विद्यालय का कक्षा दसवीं का एक अत्यंत निर्धन छात्र हूं। मेरे पिताजी मजदूरी करके घर का पालन पोषण करते हैं।
         पिताजी की आय बहुत कम होने की वजह से मैं पुस्तक खरीदने में असमर्थ हूं आता श्रीमान जी से अनुरोध है कि मुझे बुक बैंक से पुस्तक प्रदान करने की कृपा करें। इस संदर्भ में साला के जो नियम होंगे मैं उनका पूरी तरह पालन करूंगा। आपकी इस कृपा के लिए मैं आपका सदा आभारी रहूंगा।

प्रार्थी              
केशव कुमार सिलावट
कक्षा दसवीं।     
दिनांक ...../......./........

नोट - दोस्तों इसमें अपनी जानकारी भरना है और इसके अलावा आप अपने हिसाब से भी लिख सकते हैं अगर आपको यह पसंद आया हो शेयर जरूर करें।

1 टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने