MP board: कक्षा 9वी और 11वी एडमिट कार्ड 2024 PDF Download

MP board Class 9th and 11th admit card 2024 - नमस्कार प्यार छात्रों स्वागत है आपका studygro.com वेबसाइट पर, आज का यह आर्टिकल कक्षा 9वी और 11वी प्रवेश पत्र (Admit card) 2024 के संबंध में होने वाला है अगर आप एमपी बोर्ड कक्षा नवी और कक्षा ग्यारहवीं एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड कैसे करें या आप 9वी और 11वी एडमिट कार्ड ढूंढ रहे हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए इस पोस्ट को पूरा ध्यान से अवश्य पढ़ें। 

MP board: कक्षा 9वी और 11वी एडमिट कार्ड 2024 PDF Download


छात्रों जैसा कि आप सभी जानते हैं admit card वार्षिक परीक्षा देने के लिए बहुत महत्वपूर्ण होता है अगर आप परीक्षा देने परीक्षा हॉल में जाएंगे तो आपका एडमिट कार्ड चेक किया जाता है तभी आपके एग्जाम हॉल में बैठने दिया जाता है इसलिए प्रत्येक छात्र को अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करना है और जब आप पेपर देने जाए तब आपके साथ में लेकर जाना है तो चलिए अब हम जान लेते हैं एमपी बोर्ड कक्षा नौवीं और 11वीं के एडमिट कार्ड कब आएंगे और कैसे डाउनलोड करना है।


कक्षा 9वी और 11वी एडमिट कार्ड 2024 कब आएंगे।

एमपी बोर्ड कक्षा नवी और कक्षा 11वीं की वार्षिक परीक्षाएं लोक शिक्षण संचनालय द्वारा आयोजित की जाती है और इस वर्ष कक्षा नवी और कक्षा ग्यारहवीं की वार्षिक परीक्षाएं जल्द आयोजित की जाएगी कक्षा नवी और कक्षा 11वीं वार्षिक परीक्षा 2024 फरवरी माह में प्रारंभ होने की संभावना है और कक्षा नवी और कक्षा ग्यारहवीं के एडमिट कार्ड परीक्षा के एक हफ्ते पहले जारी कर दिए जाते हैं एडमिट कार्ड आपको आपके स्कूल द्वारा प्राप्त हो जाएंगे तो आप अपनी क्लास टीचर से अपने एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं अगर ऑनलाइन जारी किए जाते हैं तो आपको कैसे डाउनलोड करना है इसके लिए आगे पढ़े 


कक्षा 9 वी और 11वीं एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें

एमपी बोर्ड कक्षा नवी और कक्षा ग्यारहवीं एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने के लिए आपको आसान सी कुछ स्टेप्स को फॉलो करना है।

1. सबसे पहले आपको विमर्श पोर्टल की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना है।


2. विमर्श पोर्टल की वेबसाइट पर होम पेज पर आपको कक्षा नवी और 11वीं admit card डाउनलोड करने के लिए लिंक आपको देखने को मिलेगी उसे लिंक पर आपको क्लिक करना है।

3. एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक पर क्लिक करने के बाद में आपको अपनी जानकारी भर देना है और सबमिट बटन पर क्लिक कर देना।


4. यह सभी स्टेप्स को फॉलो करके आप अपना प्रवेश पत्र या admit card डाउनलोड कर सकते हैं और ज्यादातर एडमिट कार्ड ऑफलाइन ही दिए जाते हैं कक्षा नवी और कक्षा 11वीं के छात्रों को तो आप अपने स्कूल में संपर्क करके अपने एडमिट कार्ड प्राप्त आवश्यक करें।


वार्षिक परीक्षा टाइम टेबल PDF Download 


Direct Download 

Post a Comment

और नया पुराने