कक्षा 9वी और 11वी वार्षिक परीक्षा टाइम टेबल जारी 2024 MP board

MP board varshik Pariksha time table 2024 - मध्य प्रदेश कक्षा 9वी और कक्षा 11वी वार्षिक परीक्षा टाइम टेबल कैसे डाउनलोड करें या कक्षा नौवीं और कक्षा ग्यारहवीं वार्षिक परीक्षा 2024 कब से शुरू होने वाली है और वार्षिक परीक्षा का समय क्या रहेगा और कक्षा 9वी और 11वी परीक्षा का कौन सा पेपर किस दिन लिया जाएगा आज हम इस लेख में पूरी जानकारी जानने वाले हैं 

कक्षा 9वी और 11वी वार्षिक परीक्षा टाइम टेबल जारी 2024 MP board


छात्रों जैसा कि आप सभी जानते हैं सत्र 2023 24 की वार्षिक परीक्षाएं जल्द आयोजित कराई जाएगी इसका मुख्य कारण लोकसभा चुनाव है और अगर हम बोर्ड परीक्षाओं की बात करें कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा भी फरवरी माह में शुरू होने वाली है और बोर्ड परीक्षा के लिए टाइम टेबल भी जारी कर दिया है लेकिन कक्षा 9वी और कक्षा 11 की वार्षिक परीक्षाएं कब से शुरू होगी चलिए जान लेते हैं।

कक्षा 9वी और 11वीं वार्षिक परीक्षा 2024 कब से होगी शुरू

एमपी बोर्ड में पढ़ रहे कक्षा नवी और कक्षा ग्यारहवीं के लाखों छात्र अपनी वार्षिक परीक्षा 2024 को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और जानना चाहते हैं कब से और किस दिन से हमारी वार्षिक परीक्षाएं शुरू होने वाली है अगर आप भी कक्षा नवी और कक्षा ग्यारहवीं के छात्र हैं और जानना चाहते हैं किस दिन से आपके वार्षिक पेपर शुरू होने वाले हैं तो छात्रों में आपको जानकारी के लिए बता देता हूं 

कक्षा 9वी और कक्षा 11 की वार्षिक परीक्षा लोक शिक्षण संचनालय द्वारा जारी की जाती है लेकिन फिलहाल में लोक शिक्षण संचनालय द्वारा वार्षिक परीक्षा 2024 को लेकर अभी तक कोई ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है ना ही कक्षा 9वी और कक्षा 11 वार्षिक परीक्षा 2024 का टाइम टेबल जारी किया है लेकिन अगर हम संभावित तारीख की बात करें तो फरवरी माह में कक्षा नवी और कक्षा 11वीं की वार्षिक परीक्षा शुरू होने की संभावना है और जैसे ही लोग शिक्षण संचनालय द्वारा वार्षिक परीक्षा टाइम टेबल जारी किया जाएगा तो आप यहां से डाउनलोड कर सकते हैं।

Time Table PDF


कक्षा 9वी और कक्षा 11वीं वार्षिक परीक्षा टाइम टेबल 2024 कैसे डाउनलोड करें

लोक शिक्षण संचनालय मध्य प्रदेश भोपाल द्वारा जारी कक्षा नवी और कक्षा 11वीं वार्षिक परीक्षा टाइम टेबल या समय सारणी डाउनलोड करने के लिए आपको निम्न स्टेप्स को फॉलो करना है -


1. सबसे पहले आपको एमपी स्कूल शिक्षा विभाग की ऑफिशल वेबसाइट  vimarsh.mp.gov.in पर जाना है।


2. विमर्श पोर्टल के होम पेज पर आ जाने के बाद में आपको कक्षा नवी और कक्षा ग्यारहवीं वार्षिक परीक्षा टाइम टेबल 2024 की एक लिंक देखने को मिलेगी जिस पर आपको क्लिक कर देना है।


3. वार्षिक परीक्षा टाइम टेबल वाली लिंक पर क्लिक करने के बाद में आपके सामने टाइम टेबल की पीडीएफ ओपन हो जाएगी जिसमें कक्षा नवी और कक्षा 11वीं वार्षिक परीक्षा टाइम टेबल आपको देखने को मिलेगा जिससे आप आसानी के साथ डाउनलोड कर सकते हैं।


Wonder of science essay Class 8th, 9th, 10th | विज्ञान के चमत्कार पर निबंध

MP board practical Marking Scheme 2024 – प्रैक्टिकल परीक्षा पूरे नंबर कैसे मिलेंगे

MP board sample paper 2024 – कक्षा 10वीं और 12वीं सैंपल पेपर जारी

van mahotsav essay in hindi | वन महोत्सव पर निबन्ध

Note:- छात्रों हमें उम्मीद है कि आपको कक्षा नवी और कक्षा ग्यारहवीं वार्षिक परीक्षा के संबंध में यह जानकारी अच्छी लगी होगी और अपने दोस्तों को जरुर शेयर करें।

Post a Comment

और नया पुराने