MP board ई- स्कूटी योजना 2023 कोने मिलेगा लाभ

MP board ई- स्कूटी योजना 2023 कोने मिलेगा लाभ

MP board e scooty Yojana 2023:- एमपी बोर्ड में कुछ दिन पहले ई- स्कूटी योजना 2023 लागू की गई है जिसके अंतर्गत किन छात्रों को लाभ मिलेगा क्योंकि एमपी बोर्ड रिजल्ट 2023 मैं पहले लैपटॉप योजना शुरू की गई थी लेकिन अब उस योजना के साथ छात्रों के लिए एक और खुशखबरी है शिवराज सिंह मामा की तरफ से छात्रों को ई स्कूटी स्कीम का लाभ 2023 से शुरू होने वाला है लेकिन किन छात्रों को ई स्कूटी मिलेगी और किन छात्रों को लैपटॉप मिलेगा इसके लिए आप पूरी पोस्ट को जरूर पढ़ें

MP board ई- स्कूटी योजना 2023


क्योंकि आज हम इस पोस्ट में MP board scooty Yojana 2023 के बारे में विस्तार से जानने वाले हैं जिससे सभी छात्रों के डाउट क्लियर हो सके और हम आपको यह भी बताएंगे की लैपटॉप इस वर्ष कितनी पर्सेंट पर मिलने वाला है और ई स्कूटी किन छात्रों को दी जाएगी तो चलिए जान लेते हैं।


MP board ई स्कूटी योजना क्या है 

MP board क्लास 12th के छात्रों के लिए ई- स्कूटी योजना शुरू की गई है इस योजना का लाभ क्लास 12th के विद्यार्थी उठा पाएंगे जिस प्रकार से लैपटॉप योजना है लैपटॉप योजना में सभी पात्र छात्रों को लैपटॉप वितरित किए जाते थे उसी प्रकार से स्कूटी योजना में पात्र छात्रों को ई- स्कूटी दी जाएगी चाहे वह लड़का हो या फिर लड़की हो अगर आप पात्र हैं ई- स्कूटी योजना के लिए तो आपको उसका लाभ जरूर मिलेगा लेकिन अब आप सोच रहे होंगे । कौन से छात्र ई- स्कूटी योजना 2023 की पात्रता की श्रेणी में आएंगे इसके लिए आगे पढ़े।


ई- स्कूटी योजना 2023 में पात्र कौन होगा 

MP board ई- स्कूटी योजना 2023 के अंतर्गत क्लास 12th के इन छात्रों को स्कूटी दी जाएगी स्कूटी योजना का लाभ लेने के लिए कितने परसेंट होना चाहिए क्या योग्यता होनी चाहिए ऐसे सवाल छात्रों के दिमाग में दौड़ रहे हैं तो आगे ध्यान से पढ़ें।

1. ई स्कूटी योजना क्लास 12th के छात्रों के लिए शुरू की गई है।

2. ई- स्कूटी योजना 2023 मैं जिन छात्रों ने भी अपने स्कूल में टॉप किया है उन छात्रों को ई स्कूटी योजना का लाभ मिलेगा। चाहे टॉपर लड़का हो या लड़की हो।


MP board लैपटॉप कितने परसेंट पर मिलेगा 2023

MP board क्लास 12th के छात्रों को लैपटॉप योजना का लाभ कितनी पर्सेंट पर दिया जाएगा 2023 में यह शिवराज मामा द्वारा घोषणा कर दी है एमपी बोर्ड लैपटॉप स्कीम के तहत कक्षा बारहवीं के जिन छात्रों ने 75 परसेंट से अधिक अंक हासिल किए हैं उन छात्रों को लैपटॉप योजना का लाभ दिया जाएगा लैपटॉप योजना की पात्रता की श्रेणी में आने वाले 78000 विद्यार्थियों को लैपटॉप योजना का लाभ मिलेगा या लैपटॉप वितरित किए जाएंगे।


QNA:-


1. स्कूटी योजना क्या है ?

उत्तर- एमपी बोर्ड कक्षा 12वीं में स्कूल में टॉप करने वाले विद्यार्थी इस योजना का लाभ ले सकते हैं।


2. स्कूटी कितने परसेंट पर मिलेगी 2023

उत्तर:- जो छात्र क्लास 12th में अपने विद्यालय में टॉप करेगा उसको ई- स्कूटी योजना का लाभ दिया जाएगा।


3. लैपटॉप कितने परसेंट पर मिलेगा 2023

उत्तर :- जिन विद्यार्थियों ने एमपी बोर्ड क्लास 12th में 75 पर्सेंट से अधिक बनाइए उन छात्रों को लैपटॉप दिए जाएंगे।


Note:- हेलो छात्रों मुझे उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी इसलिए आप अपने दोस्तों को जरूर शेयर करें ।


Post a Comment

और नया पुराने