MP Board कक्षा 8 वार्षिक परीक्षा टाइम टेबल 2024 PDF Download

MP board class 8 varshik Pariksha time table 2024 - hello छात्रों अगर आप कक्षा 8 में पढ़ते हैं और कक्षा आठवीं वार्षिक परीक्षा 2024 के लिए कक्षा आठवीं वार्षिक परीक्षा टाइम टेबल डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है क्योंकि आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं कक्षा आठवीं वार्षिक परीक्षाएं कब से शुरू होने  और कौन से विषय का पेपर किस दिन लिया जाएगा आज हम इस आर्टिकल में जाने वाले जिससे आप कक्षा आठवीं वार्षिक परीक्षा का टाइम टेबल डाउनलोड कर सकें छात्रों जैसा कि आप सभी जानते हैं आठवीं की परीक्षा या बोर्ड परीक्षा हो चुकी है इसलिए आपको अच्छे से तैयारी करने और अच्छी मेहनत करने की आवश्यकता है और इसके अलावा हम आपको बताएंगे कि आपको अपनी बोर्ड परीक्षा कक्षा आठवीं की तैयारी कैसे करना है जिससे आप उच्चतम अंक प्राप्त कर सकें तो चलिए जान लेते हैं।

कक्षा 8 वार्षिक परीक्षा कब से होंगी 2024 

छात्रों कक्षा आठवीं वार्षिक परीक्षा टाइम टेबल जारी कर दिया गया है और जारी किए गए वार्षिक परीक्षा 2024 के टाइम टेबल के अनुसार कक्षा आठवीं वार्षिक परीक्षाएं 6 मार्च से प्रारंभ होने वाली है और 14 मार्च 2024 तक आयोजित की जाएगी और कक्षा 8 वार्षिक परीक्षा का समय सुबह 9:00 बजे से 11:30 बजे तक रहेगा और अधिक जानकारी के लिए टाइम टेबल अवश्य देखें।

Class 8 varshik Pariksha time table 2024 PDF Download 

मध्य प्रदेश राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा जारी कक्षा आठवीं वार्षिक परीक्षा टाइम टेबल 2024 आप यहां पर देख सकते हैं -
MP Board कक्षा 8 वार्षिक परीक्षा टाइम टेबल 2024 PDF Download

कक्षा आठवीं वार्षिक परीक्षा 2024 दिशा निर्देश

1. दिव्यांगजन अधिकार अधिनियम 2016 के प्रावधान अनुसार निशक्त विद्यार्थियों को निर्देशानुसार अतिरिक्त समय / लेखक की सुविधा प्रदान की जायें। 2. प्रथम भाषा के रूप में उर्दू मराठी का चयन करने पर द्वितीय भाषा अंग्रेजी तथा तृतीय भाषा के रूप में हिन्दी का चयन करना

अनिवार्य होगा। 3. प्रथम भाषा के रूप में अंग्रेजी का चयन करने पर द्वितीय भाषा हिन्दी तथा तृतीय भाषा के रूप में संस्कृत/उर्दू/मराठी/पंजाबी/उड़िया / गुजराती भाषा का चयन करना अनिवार्य होगा। 4. परीक्षा अवधि में स्थानीय / अन्य अवकाश घोषित होने पर भी परीक्षा, निर्धारित समय-सारणी अनुसार संपन्न होगी।

Note - छात्रों मुझे उम्मीद है कि आपको कक्षा आठवीं वार्षिक परीक्षा के संबंध में यह जानकारी पसंद आई होगी और जल्दी से अपने सभी विद्यार्थी को कक्षा 8 वार्षिक परीक्षा का टाइम टेबल share कर दें।


Post a Comment

और नया पुराने