MP Board admit card 2024 मोबाइल से डाउनलोड कैसे करें

MP Board admit card 2024 - नमस्कार प्यारे छात्रों अगर आप एमपी बोर्ड परीक्षा 2024 के लिए MP board admit card 2024 download kaise karen या एमपी बोर्ड कक्षा दसवीं और बारहवीं प्रवेश पत्र मोबाइल से डाउनलोड करना सीखना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए क्योंकि आज की इस पोस्ट में हम एमपी बोर्ड कक्षा दसवीं और कक्षा 12वीं वार्षिक परीक्षा 2024 के लिए नए जारी किए गए एमपी बोर्ड एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड कैसे करना है आज इस पोस्ट में हम जाने वाले हैं जिससे आप अपने मोबाइल फोन से बिना किसी समस्या के कक्षा दसवीं और कक्षा 12वीं का एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं और अपने मोबाइल फोन से प्रिंट आउट भी ले सकते हैं इसलिए पूरी पोस्ट ध्यान से अवश्य पढ़ें 

MP Board admit card 2024 Class 10th and 12th


MP Board admit card 2024 | कक्षा 10वीं और 12वीं प्रवेश पत्र 202

Board NameMP board 
Academic year2023-24
Category Admit card 
Class 10th and 12th
Official website 


एमपी बोर्ड एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड कैसे करें

छात्रों कक्षा दसवीं और कक्षा 12वीं के प्रवेश पत्र या एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको नीचे दिए गए सभी नियमों को फॉलो करना है और आप अपने मोबाइल फोन से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं तो चलिए जान लेते हैं -


1. सर्वप्रथम आपको ऑफिशल वेबसाइट पर जाना है।

2. इसके बाद में आपको examination enrollment form वाले ऑप्शन पर आपको क्लिक कर देना है

3. इसके बाद मैं आपके सामने एक नया पेज आएगा जहां पर आपको काफी सारी लिंक देखने को मिलेगी जिनमें से आपको main exam admit card 2024 बाली लिंक पर क्लिक करना है।


4. जब आप main exam admit card 2024 वाली लिंक पर क्लिक करोगे तो आपके सामने एक नया पेज ओपन हो जाएगा जहां पर आपको अपना अनुक्रमांक नंबर (application number) या रोल नंबर डालना है और इसके नीचे आपको कैप्चर कोड डाल देना है।


5. छात्रों अपनी सभी जानकारी सही-सही भरने के पश्चात आपको submit बटन पर क्लिक कर देना है और आपके सामने आपका एडमिट कार्ड ओपन हो जाएगा एक बार आपको अपना एडमिट कार्ड चेक कर लेना है और फिर आप admit card की पीडीएफ अपने मोबाइल में से भी कर सकते हैं या आप प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं प्रिंटर से कनेक्ट करके।

Note - एमपी बोर्ड कक्षा दसवीं और कक्षा 12वीं प्रवेश पत्र या एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने में अगर आपको कोई समस्या आए तो हमें कमेंट में कमेंट कर सकते हैं और अपने दोस्तों को जरुर शेयर करें।












Post a Comment

और नया पुराने