MP board dummy admit card 2024 Download

MP board dummy admit card 2024 - हेलो छात्रों एडमिट कार्ड को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे सभी छात्रों के लिए खुशखबरी क्योंकि माध्यमिक शिक्षा मंडल की तरफ से क्लास 10th और 12th के डमी एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं अगर आप डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहते हैं और एमपी बोर्ड क्लास 10th और 12th में पढ़ते हैं तो इस पोस्ट को पूरा ध्यान से अवश्य देखें कई सारे छात्र सोच रहे होंगे यह डमी एडमिट कार्ड क्या होते हैं तो यह भी बहुत इंपॉर्टेंट एडमिट कार्ड है जो आपको इस वीडियो में आपको बताने वाले हैं तो पूरी वीडियो अवश्य देखिए।

MP board dummy admit card 2024 Download



डमी एडमिट कार्ड क्या होते हैं

छात्र सबसे पहले डमी एडमिट कार्ड जारी किए जाते हैं डमी एडमिट कार्ड जारी करने का उद्देश्य इतना रहता है कि छात्र अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड करके चेक कर सकें अगर कोई त्रुटि पाए जाने पर उसमें सुधार करवा सके जिससे आगे चलकर उन्हें दिक्कत होकर सामना न करना पड़े क्योंकि अक्सर परीक्षा फॉर्म भरते समय छात्र कुछ गलतियां कर देते हैं उनके नाम में गड़बड़ी हो जाती है यह जाति में गड़बड़ी हो जाती है या डेट ऑफ बर्थ में गड़बड़ी हो जाती है तो अगर आपके भी डमी एडमिट कार्ड में आपको गड़बड़ी नजर आए तो समय रहते हुए आप सुधार कर सकते हैं।


डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड कैसे करें

एमपी बोर्ड क्लास 10th और 12th डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना है-


1. सबसे पहले आपको mpbseMP online की वेबसाइट पर जाना है

2. इसके बाद में आपको examination /enrollment का एक ऑप्शन देखने को मिलेगा जिस पर आपको क्लिक कर देना है।


3. इसके बाद में आपके सामने कई सारी लिंक आपको देखने को मिलेगी जिसमें से आपको dummy admit card 2024 पर आपको क्लिक कर देना है


4. इसके बाद में आपके सामने एक नया पेज आएगा यहां पर आप अपने एप्लीकेशन नंबर या रोल नंबर डालकर और अन्य सभी डिटेल डालकर अपना डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।


5. डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद आप उसे चेक करें कुछ गलतियां पाए जाने पर आप उसमें सुधार करवा सकते हैं।


Direct Download link

Post a Comment

और नया पुराने