Vimarsh Portal: कक्षा 9वी और 11वी रिजल्ट 2023 Download

Vimarsh Portal: कक्षा 9वी और 11वी रिजल्ट 2023 Download 

Vimarsh portal result 2023:- हेलो नमस्कार प्यारे छात्रों स्वागत है आपका studygro.com वेबसाइट पर आज हम कक्षा 9वी और कक्षा 11वीं रिजल्ट 2023 विमर्श पोर्टल से कैसे डाउनलोड करें जाने वाले हैं क्योंकि एमपी बोर्ड कक्षा नवी और कक्षा 11वीं के छात्र जिन्होंने 2023 में वार्षिक परीक्षा दी है उनका result  kab aaega और कैसे 9वी और 11वीं के छात्र अपने मोबाइल फोन से अपना रिजल्ट देख सकते हैं और डाउनलोड भी कर सकते हैं अगर आप भी एमपी बोर्ड कक्षा नवी और कक्षा ग्यारहवीं के परीक्षार्थी है तो यह पोस्ट आपके लिए अति महत्वपूर्ण होने वाली है जिसमें हम आपको बताने वाले हैं की कक्षा नवी और कक्षा ग्यारहवीं रिजल्ट कब आएगा और कैसे आप रिजल्ट डाउनलोड करके चेक कर सकते हैं तो चलिए जान लेते हैं।

Vimarsh Portal: कक्षा 9वी और 11वी रिजल्ट 2023 Download


MP Board कक्षा 9वी रिजल्ट 2023 कब आएगा

कक्षा नवी में लाखों विद्यार्थियों ने परीक्षाएं दी है जैसा कि आप सभी जानते हैं लोक शिक्षण संचालनालय मध्यप्रदेश भोपाल द्वारा कक्षा नवी की वार्षिक परीक्षाएं आयोजित की जाती हैं और इस वर्ष कक्षा नवी के वार्षिक पेपर 4 set में तैयार किए गए थे लेकिन परीक्षा देने के बाद में छात्रों के दिमाग में सिर्फ एक ही सवाल आता है रिजल्ट को लेकर आखिर कक्षा नवी का रिजल्ट कब आएगा यह सवाल आपके दिमाग में भी आ रहा होगा 

छात्रों कक्षा नवी की उत्तर पुस्तिकाओं क चेकिंग का कार्य चल रहा है उत्तर पुस्तिकाएं चेक होने के बाद अंको का मूल्यांकन किया जाएगा और कक्षा 9वी रिजल्ट तैयार करके 29 अप्रैल तक घोषित किया जा सकता है यह एक संभावित डेट है डेट में परिवर्तन ही हो सकता है।


MP Board कक्षा 11वी रिजल्ट 2023 कब आएगा

कक्षा ग्यारहवीं वार्षिक परीक्षा 2023 समाप्त होने के बाद में अब छात्र बिल्कुल स्वतंत्र हैं कुछ समय के लिए ही सही लेकिन छात्रों के दिमाग में अभी भी एक सवाल दौड़ रहा होगा वह रिजल्ट को लेकर होगा कि आखिर कक्षा 11वीं वार्षिक परीक्षाएं जो आयोजित हुई है उसका रिजल्ट कब जारी होगा तो छात्रों में आपको जानकारी के लिए बता देता हूं कक्षा ग्यारहवीं उत्तर पुस्तिकाओं का चेकिंग का कार चल रहा है और अंको का मूल्यांकन कर रिजल्ट घोषित होगा अगर हम संभावित डेट की बात करें तो 29 अप्रैल को कक्षा ग्यारहवीं का रिजल्ट 2023 घोषित हो सकता है लेकिन अलग-अलग जगह अलग-अलग डेट को रिजल्ट घोषित किया जा सकता है क्योंकि रिजल्ट स्कूल द्वारा तैयार होकर अपलोड किया जाता है विमर्श पोर्टल की साइट पर वहां से छात्र अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं


कक्षा नवी और ग्यारहवीं का रिजल्ट कैसे देखें

छात्रों एमपी बोर्ड कक्षा नवी और ग्यारहवीं रिजल्ट देखने के लिए आपको परेशान होने की जरूरत नहीं आप नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके अपना रिजल्ट देख सकते।

1. सबसे पहले आप विमर्श पोर्टल (vimarsh.mp.gov.in) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना है।

2. विमर्श पोर्टल होम पेज पर आने के बाद में आपको " कक्षा नवी और ग्यारहवीं रिजल्ट 2023 " की एक लिंक देखने को मिलेगी जिस पर आप को क्लिक कर देना।


3. जैसे आप लिंक पर क्लिक करोगे तो आप एक नए पेज पर आ जाओगे जहां पर आपसे आपकी डिटेल पूछेगा जैसे - जिला, स्कूल आपको अपनी पूरी डिटेल सही पर देना है।


4. आपको अपनी जानकारी सही बनने के बाद में सबमिट बटन पर क्लिक कर देना है आपका रिजल्ट आपके सामने आ जाएगा और रिजल्ट की पीडीएफ भी आप डाउनलोड कर सकते हैं।

Class 9th Result Download (click here)

Class 11th result Download (click here)


Note:- छात्रों मुझे उम्मीद है कि आपको कक्षा नवी और कक्षा ग्यारहवीं रिजल्ट के संबंध में यह जानकारी अच्छी लगी हुई इसलिए आप अपने दोस्तों को जरूर शेयर करें।


Post a Comment

और नया पुराने