MP Board Trimasik Paper Download [ 9th 10th 11th 12th ]

MP Board Trimasik Paper Download [ 9th 10th 11th 12th ]

MP Board Trimasik Paper Download : हेलो दोस्तों अगर आप क्लास 9th 10th 11th 12th त्रैमासिक परीक्षा के पेपर डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए हैं क्योंकि हम आपको इस पोस्ट में त्रैमासिक परीक्षा के सभी सब्जेक्ट ओके क्वेश्चन पेपर बताने वाले हैं और उसकी पीडीएफ भी आपको डाउनलोड कर आएंगे इसलिए आप इस पोस्ट को पूरा ध्यान से अवश्य पढ़ें।
MP Board Trimasik Paper Download [ 9th 10th 11th 12th ]

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं सत्र 2021-22 की त्रैमासिक परीक्षाएं 24 सितंबर से शुरू होने वाली है ऐसे में सभी छात्र त्रैमासिक परीक्षा के पेपर सर्च कर रहे हैं जिससे उन्हें तैयारी करने में आसानी हो इसी को ध्यान में रखते हुए हम आपके लिए क्लास 9 से 12th के त्रैमासिक पेपर लेकर आए हैं जिससे आपको Trimasik Pariksha की तैयारी करने में कोई परेशानी ना आए। क्योंकि कई सारे छात्र होते हैं जो पेपर की तैयारी करने से पहले पुराने पेपर देखते हैं इसके बाद में ही उन्हें समझ में आता है कि किस प्रकार से पेपर आता है और किस किस टाइप के क्वेश्चन पूछे जाते हैं इसलिए लगभग सभी छात्र पुराने पेपर को जरूर देखते हैं जिससे वे परीक्षा की तैयारी अच्छे से कर सकें। 

क्लास 9th 10th 11th 12th के छात्रों की जो पिछली बार कि त्रैमासिक परीक्षा  हुई थी वो रिवीजन टेस्ट के रूप में ली गई थी क्योंकि कोरोनावायरस के कारण सभी स्कूल बंद थे इस कारण ऑनलाइन रिवीजन टेस्ट के रूप में परीक्षा आयोजित की गई थी। और जो क्लास 9th 10th 11th 12th के रिवीजन टेस्ट पेपर है वह सभी आपको नीचे दिए गए हैं आप जिस क्लास के भी छात्र हैं उस क्लास के पेपर डाउनलोड कर सकते हैं और देख सकते हैं कि त्रैमासिक परीक्षा का पेपर कैसा बनाया जाता है और किस किस तरह के प्रश्न पूछे जाते हैं जिससे आपको अंदाजा लग जाएगा और आप सितंबर 2021 में होने वाली त्रिमासिक परीक्षा की तैयारी करने में आपको सहायता मिल जाएगी।

MP board त्रैमासिक परीक्षा previous year question paper download


Class 9th trimasik Question paper
Social science
Science
Sanskrit
Math

Class 10th trimasik Question paper
Social science
Science
Math

Class 11th trimasik Question paper
Hindi
English
Biology
Chemistry
Physics
Mathematics
Other Subjects

Class 12th trimasik Question paper
Hindi
English
Biology
Chemistry
Mathematics
Other Subjects

Note- कुछ सब्जेक्ट के पुराने पेपर जल्द ही अपडेट हो जाएंगे।

2 टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने