MP board क्लास 10th जनरल प्रमोशन पर फैसला 2021

MP board क्लास 10th जनरल प्रमोशन पर फैसला

MP board: एमपी बोर्ड में पढ़ने वाले क्लास 10th के सभी छात्र अपनी परीक्षाओं के फैसले का इंतजार कर रहे हैं बड़ रहे कोरोनावायरस संक्रमण के कारण क्लास 10th के छात्रों को जनरल प्रमोशन दिया जाएगा या फिर उनकी परीक्षा ली जाएग इसके संबंध में फैसला बोर्ड द्वारा कब आएगा इसको लेकर सभी छात्र इंतजार कर रहेेे हैं

MP board क्लास 10th जनरल प्रमोशन पर फैसला 2021

और आप यह भी जानना चाहतेेे होंगेे की अगर छात्रों को जनरल प्रमोशन दिया जाता है उनका रिजल्ट किस आधार पर तैयार किया जाएगा यह सभी जानकारी आपको इस पोस्ट में बताने वालेे हैं तो आप इस पोस्ट को पूरा ध्यान से अवश्य पढ़ें।

एमपी बोर्ड क्लास 10th जनरल प्रमोशन 2021

बड़ रहे कोरोनावायरस संक्रमण के कारण एमपी बोर्ड ने क्लास 10th की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है और समाचार पत्र द्वारा मिली जानकारी के अनुसार क्लास 10th के छात्रों को जनरल प्रमोशन देने की योजना बना रहा है एमपी बोर्ड, हो सकता है जल्दी ही है इस पर फैसला एमपी बोर्ड द्वारा आ जाए लेकिन अभी सभी छात्र फैसले का इंतजार कर रहे हैं।

जनरल प्रमोशन रिजल्ट कैसे तैयार होगा

अगर छात्रों को जनरल प्रमोशन दिया जाता है तो छात्रों का रिजल्ट आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर तैयार किया जाएगा जैसे अर्धवार्षिक परीक्षा और रिवीजन टेस्ट की जो आपकी परीक्षा ली गई थी उसी के आधार पर आप का रिजल्ट तैयार किया जाएगा लेकिन कुछ छात्र ऐसे भी होंगे जिन्होंने यह परीक्षाएं नहीं दी होंगी। समाचार पत्रों के द्वारा मिली जानकारी के अनुसार एमपी बोर्ड इसी के संबंध में जानकारी ले रहा है स्कूलों द्वारा जिससे छात्रों का रिजल्ट तैयार किया जा सके।

MP board क्लास 12th परीक्षा पर फैसला

एमपी बोर्ड ने क्लास 12th की परीक्षाओं को भी एक महा स्थगित कर दिया है जो परीक्षा मई में शुरू होने वाली थी अब जून के पहले सप्ताह में शुरू होंगी लेकिन एमपी बोर्ड ने अभी भी क्लास 12th की परीक्षाओं की फिक्स डेट अभी जारी नहीं की है।


Note- दोस्तों अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ अवश्य शेयर करें।

Post a Comment

और नया पुराने