MP board 9th 11th Exam 2021 : जनरल प्रमोशन

MP board 9th 11th Exam 2021 : जनरल प्रमोशन 

MP board 9th 11th जनरल प्रमोशन 2021,एमपी बोर्ड जनरल प्रमोशन 2021, General promotion News today, janral promotion news MP board, MP board exam 2021 9th 11th

MP board janral promotion news 2021- तेजी से फैल रहे कोरोनावायरस संक्रमण के कारण 12 अप्रैल से शुरू होने वाली 9th और 11th की वार्षिक परीक्षाएं पर इसका असर देखने को मिलेगा। और इसी कोरोनावायरस संक्रमण के लगातार बढ़ रहे आंकड़े के चलते स्कूलों को बंद कर दिया है और जिन छात्रों की परीक्षा 12 अप्रैल से शुरू होने वाली थी वह सभी छात्रों के दिमाग में सवाल खड़ा हो गया है कि अब छात्रों की 9th और 11th की वार्षिक परीक्षाएं आयोजित हो पाएंगी या नहीं या फिर ओपन बुक से परीक्षा होगी या फिर जनरल प्रमोशन दिया जाएगा यह सभी जानकारी आपको मैं इस पोस्ट में बताने वाला हूं। तो आप इस पोस्ट को पूरा ध्यान से अवश्य पढ़िए।
MP board 9th 11th जनरल प्रमोशन 2021,एमपी बोर्ड जनरल प्रमोशन 2021, General promotion News today, janral promotion news MP board, MP board exam 2021 9th 11th

MP board 9th 11th Exam 2021 जनरल प्रमोशन या ओपन बुक्स

समाचार पत्र द्वारा मिली जानकारी के अनुसार स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का एक बयान सामने आया है जिसमें कहा गया है कि बढ़ रहे कोरोनावायरस के संक्रमण के चलते 9th 11th की परीक्षा ऑफलाइन माध्यम से नहीं कराई जा सकती हैं इसलिए छात्रों की परीक्षाएं ओपन बुक परीक्षा पद्धति द्वारा कराई जाएंगी। इसमें छात्रों को क्वेश्चन पेपर उपलब्ध करा दिया जाएगा जिससे घर पर रहकर छात्र उत्तर पुस्तिका मैं पेपर हल करके उत्तर पुस्तिका को स्कूल में जमा करा सकते हैं।
लेकिन IX XI ओपन बुक परीक्षा 2021 के संबंध में किसी भी प्रकार का ऑफिशल नोटिफिकेशन अभी जारी नहीं हुआ है इसलिए अभी इसके संबंध में कुछ स्पष्ट नहीं कह सकते हैं।

MP board 9th 11th Exam 2021 जनरल प्रमोशन

एमपी बोर्ड के 9th 11th परीक्षा 2021 के संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से आज अधिकारियों की मीटिंग बुलाई गई है जिसमें 9th 11th की परीक्षाओं के संबंध में फैसला लिया जाएगा। हो सकता है कि 9th 11th के छात्रों को जनरल प्रमोशन दे दिया जाए या फिर ओपन बुक परीक्षा पद्धति के माध्यम से आप की परीक्षा आयोजित की जाएं तो जैसे ही ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी होगा तो आपको इसका अपडेट study grow यूट्यूब चैनल पर मिल जाएगा और हम इस studygro.com वेबसाइट पर भी उसकी जानकारी आप सभी को दे देंगे इसलिए आप देखते रहेे।

छात्र क्या करें

मध्य प्रदेश बोर्ड 9th 11th की परीक्षा को लेकर क्या अपडेट निकालता है आप इसका इंतजार ना करें आप अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें और अपनी तैयारी पूरी करते रहे। चाहे किसी भी तरह से आप से ली जाएं उसमें आप अच्छे से अच्छा प्रदर्शन कर सकें। क्योंकि अब आप की परीक्षाओं मैं बहुत ही कम समय बचा हुआ है जिसका आप उपयोग करें। और विमर्श पोर्टल पर जो प्रश्न बैंक उपलब्ध कराए गए हैं 9th, 10th, 11th, 12th के छात्रों के लिए उसमें से आप तैयारी कर सकते हैं अपनी परीक्षाओं अगर आपने प्रश्न बैंक डाउनलोड नहीं की है तो आप नीचे से डाउनलोड कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें

9th से 12th प्रश्न बैंक डाउनलोड करें

9th के पेपर डाउनलोड करें

Open book exam क्या होता है


Post a Comment

और नया पुराने