MP board New update: ओएमआर शीट पर होगी परीक्षा 2021

MP board exam update: ओएमआर शीट पर होगी परीक्षा 2021

MP board exam update #mp board #omr sheet update #mpbse #MP board exam 2021

MP board Exam update 2021 : माध्यमिक शिक्षा मंडल बोर्ड परीक्षाओं में लगातार कुछ ना कुछ परिवर्तन कर रहा है इस सत्र 2020 21 में अब छात्रों को बोर्ड परीक्षा के समय ओएमआर शीट भी दी जाएगी परीक्षा के लिए क्योंकि इस वर्ष एमपी बोर्ड ने परीक्षा पैटर्न में बदलाव किया है इस वर्ष का आपका प्रत्येक सब्जेक्ट का पेपर तीन भागों में रहेगा पहले भाग में वस्तुनिष्ठ प्रश्न रहेंगे, दूसरे भाग में विषयपरक प्रश्न और तीसरे भाग में विश्लेषणात्मक प्रश्न पूछे जाएंगे इसी तरह आपके पेपर में 50 प्रश्न पूछे जाएंगे।
इस वर्ष बोर्ड परीक्षा के पेपर में उत्तर पुस्तिका और ओएमआर शीट दी जाएंगी पेपर हल करने के लिए लेकिन आपको पेपर हल कैसे करना है तो चलिए जानते हैं

पेपर हल कैसे करना है

30 परसेंट जो वस्तुनिष्ठ प्रश्न पूछे जाएंग  उन को हल करने के लिए छात्रों को ओएमआर शीट दी जाएगी जिसमें आपको टिक करना है और इसके लिए आपको आधे घंटे का समय मिलेगा। और इसके बाद में आपको उत्तर पुस्तिका दी जाएगी जिसमें आपको आगे के प्रश्नों को हल करना है इसकी जानकारी माध्यमिक शिक्षा मंडल के अध्यक्ष राधेश्याम जुलानिया ने निर्देश जारी कर दि हैं ताकि की परीक्षा का रिजल्ट जल्दी से जारी किया जा सके।

प्रश्न बैंक में से आएगा पेपर

एमपी बोर्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर हर सब्जेक्ट के प्रश्न बैंक अपडेट कर रहा है तो आपका जो बोर्ड परीक्षा का पेपर आने वाला है वह प्रश्न बैंक में से ही आपको देखने को मिलेगा इसलिए आप बोर्ड परीक्षा की तैयारी अपने प्रश्न बैंक में से कर सकते हैं। अगर आप प्रश्न बैंक में से अच्छे से तैयारी कर लेते हैं तो आप आसानी के साथ पास हो जाओगे।


#MP board exam update #mp board #omr sheet update #mpbse #MP board exam 2021

1 टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने